• अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग व जन शिक्षा एवं सूचना संप्रेषण विभाग जिला किन्नौर द्वारा जिला के कल्पा उपमण्डल की ग्राम पंचायत पांगी में जागरूकता शिविर आयोजित किया गया। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ. सोनम नेगी ने दी।
  • उन्होंने बताया कि शिविर में उपस्थित वृद्धजनों की निःशुल्क स्वास्थ्य जांच की गई तथा लोगों को निःशुल्क दवाईयां भी वितरित की गई। उन्होंने बताया कि शिविर में 141 लोगों ने अपना ईलाज करवाया जिसमें रक्तचाप, मधुमेह इत्यादि जैसे रोगों की जांच की गई।
  • इस अवसर पर जन शिक्षा एवं संप्रेषण अधिकारी हेमलता ने लोगों को वृद्धजनों का सम्मान व आदर करने तथा उनके प्रति चिंतन की आवश्यकता विषय पर लोगों को जागरूक किया। उन्होंने कहा कि हमें अपने परिवार के वृद्धजनों का आदर व उनके प्रति सादरभाव रखना चाहिए। उन्होंने बताया कि यह जिंदगी का वह पड़ाव होता है जहां व्यक्ति को अपने परिवार के सदस्यों के साथ की आवश्यकता होती है। इसलिए, हमें अपने वृद्धजनों का हमेशा विशेष ध्यान रखना चाहिए।
  • इस अवसर पर क्षेत्रीय अस्पताल से डाॅ. शीतल व डाॅ. लीजा, स्वास्थ्य शिक्षिका शारदा नेगी, पर्यवेक्षक पदम सिंह सहित अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *