उपायुक्त अपूर्व देवगन ने किया शुभारंभ

कहा… खेलकूद गतिविधियां व्यक्तित्व विकास में सहायक

प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों की 26 टीमें भाग ले रही भाग

चंबा, 3 नवंबर

उपायुक्त अपूर्व देवगन ने आज ऐतिहासिक चौगान में राजकीय उत्कृष्ट महाविद्यालय चम्बा के तत्वावधान में आयोजित चार दिवसीय हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय अंतर महाविद्यालय पुरुष फुटबॉल प्रतियोगिता का शुभारम्भ किया।
उपायुक्त ने प्रतियोगिता के विधिवत शुभारम्भ की घोषणा करते हुए खिलाड़ियों को उत्कृष्ट प्रदर्शन करने की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं व्यक्तित्व विकास में
सहायक सिद्ध होती है। उन्होंने कहा कि खेलें शरीर के साथ साथ मानसिक विकास में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। उन्होंने राजकीय महाविद्यालय चम्बा के प्राचार्य व सभी अध्यापकों को फुटबॉल प्रतियोगिता के आयोजन की शुभकामनायें भी दीं। उन्होंने कहा कि खेलकूद गतिविधियों से युवाओं का सकारात्मक गतिविधियों में ध्यान केंद्रित रहता है वहीं युवाओं को नशे जैसी कुरितियों से भी दूर रहने के लिए भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है ।


शारीरिक शिक्षा विभाग के विभागाध्यक्ष एवं प्रतियोगिता के आयोजन सचिव सचिन मेहरा ने कहा कि उक्त फुटबॉल प्रतियोगिता के दौरान हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय व सरदार पटेल विश्वविद्यालय मंडी से सम्बद्ध विभिन्न महाविद्यालयों की 26 टीमें भाग ले रही हैं।
इससे पहले प्राचार्य राजकीय उत्कृष्ट महाविद्यालय चंबा डॉ विद्या सागर शर्मा ने उपायुक्त को शाल, टोपी व स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
प्रोफेसर अविनाश द्वारा धन्यवाद प्रस्ताव प्रस्तुत कर के उपस्थित सभी गणमान्य का आभार व्यक्त किया गया।
इस दौरान उपनिदेशक जिला सैनिक कल्याण बोर्ड कैप्टन( सेवानिवृत्त) अनुमेहा पराशर ,वेटरन क्रिकेट के अध्यक्ष श्री चंद नैय्यर सहित गणमान्य लोग व खिलाड़ी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *