टंग नरवाणा को सामुदायिक भवन, पुलिस स्पोट्र्स मीट के समापन में की शिरकत

धर्मशाला, 30 नवंबर। समूचे धर्मशाला हलके का समग्र विकास किया जा रहा है। पर्यटन मानचित्र पर धर्मशाला को अव्वल बनाने के लिए शहर से लेकर गांव तक एकसमान कार्य तेजी से चल रहे हैं। यह बात गुरुवार को धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा ने टंग नरवाणा में कही। सुधीर शर्मा टंग नरवाणा में सामुदायिक भवन का शिलान्यास करने के बाद जनता को संबोधित कर रहे थे। बाद में उन्होंने राष्ट्रीय गोकुल मिशन के तहत कॉफ रैली में हिस्सा लिया तथा विजेताओं को सम्मानित किया। अंत में उन्होंने पुलिस स्पोट्र्स व ड्यूटी मीट में कार्यक्रम में बतौर विशेष अतिथि शिरकत की। इन कार्यक्रमों में सुधीर शर्मा ने धर्मशाला हलके को मॉडल बनाने की बचनबद्धता दोहराई। सुधीर शर्मा ने कहा कि धर्मशाला में पर्यटन के विकास के लिए कई काम चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में नरवाणा में प्री पैराग्लाइडिंग एक्यूरेसी वल्र्ड कप करवाया गया है। इसके पर्यटन के क्षेत्र में सार्थक परिणाम आए हैं। उन्होंने कहा कि धर्मशाला हलके की जनता के लिए 12 नए प्ले ग्राउंड बनाने का टारगेट लिया है। नाबार्ड के तहत कई बड़ी सडक़ों का काम चल रहा है। पास्सू में 12 जुलाई 2021 को बही सडक़ को बहाल किया गया है। पास्सू में ही एक पुल पूरा हो चुका है। उन्होंने कहा कि सब्जी मंडी और ओबीसी भवन का काम तेज हुआ है। मांझी खड्ड के तटीकरण का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि मकलोडगंज से सटे गांवों को लिंक रोड बन रहे हैं। धर्मशाला मे ग्रीन स्पेस बढ़ाया जा रहा है। धर्मशाला शहर में स्मार्ट रोड, सिटी पैसेंजर सिस्टम, स्मार्ट बस अड्डे समेत कई दफ्तरों को नया लुक मिला है। ढगवार में पुराने मिल्क प्लांट को ढाई सौ करोड से नया लुक दिया जा रहा है। मसरेहड़ और ढगवार के लिए पौने तीन करोड़ से सडक़ बन रही है।
ग़ौरतलब है कि हिमाचल को स्मार्ट सिटी सरीखा बड़ा प्रोजेक्ट देने वाले सुधीर शर्मा ने इस कार्यकाल में तेजी से काम चलाए हैं। सुधीर शर्मा के पिछले कार्यकाल में धर्मशाला में रोप-वे, स्मार्ट सिटी, ट्यूलिप गार्डन, आईटी पार्क जैसे बड़े प्रोजेक्ट मिले हैं। धर्मशाला में अकेले स्मार्ट सिटी के 75 प्रोजेक्टों पर काम चल रहा है। धर्मशाला में मुख्य सचिव, जी-20 व महिला सांसदों के बड़े इवेंट हुए हैं। धर्मशाला शहर में स्मार्ट रोड, सिटी पैसेंजर सिस्टम, स्मार्ट बस अड्डे समेत कई दफ्तरों को नया लुक मिला है।

आपदा प्रबंधन पर तेजी से हो काम
सुधीर शर्मा ने बीडीओ ऑफिस, एसडीएम ऑफिस व तहसील कार्यालयों को आपदा प्रबंधन के काम तेजी से करने के निर्देश दिए हैं। साथ ही बीडीओ ऑफिस को पंचायतों में काम में तेजी लाने की बात कही है। सुधीर शर्मा ने जिला प्रशासन को निर्देश दिए हैं कि वह पंचायतों में मंजूर कार्यों के लिए शीघ्र बजट का प्रावधान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *