ग्राम पंचायत चारंग में 30 लाख रुपए की लागत से निर्मित रंगरिक्चे चारंग में सामूहिक भवन एवम सामूहिक रसोईघर का उद्घाटन किया
ग्राम पंचायत चारंग को स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 में प्रथम आने पर बधाई दी
महिला मंडल भवन के निर्माण के लिए प्रारंभिक कार्य आरंभ करने के लिए 20 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की

राजस्व, बागवानी एवम जनजातीय विकास मंत्री जगत सिंह नेगी ने गत दिवस पूह विकास खंड की चारंग पंचायत के कुन्नू और चारंग गांव का दौरा किया।
उन्होंने कुन्नू में जनसभा को सम्बोधित करते हुए ग्राम पंचायत चारंग को स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 में प्रथम आने पर बधाई दी और कहा की आपसी सहयोग से ही विकास सुनिश्चित होता है। उन्होंने अधिकारियों को कुन्नू गांव में सामुदायिक भवन, जोमो हॉस्टल के दूसरी मंजिल का कार्य और प्रवेश द्वार का कार्य शीघ्र पूर्ण करने को कहा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों को वन अधिकार मिले इसके लिए वन अधिकार अधिनियम का शिविर लगाया जायेगा। उन्होंने चरणबद्ध रूप से विकासात्मक कार्य सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया।
इसके उपरांत, राजस्व मंत्री ने ग्राम पंचायत चारंग में 30 लाख रुपए की लागत से निर्मित रंगरिक्चे चारंग में सामूहिक भवन एवम सामूहिक रसोईघर का उद्घाटन किया।
चारंग में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा की संचार को सुदृढ़ किया जाएगा ताकि सिग्नल की समस्या से निजात मिल सके, सड़क सुदृढ़ करने का कार्य और खेल मैदान का निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण किया जायेगा। उन्होंने कहा की आय के साधन बढ़ाने के लिए बागवानी के माध्यम से विकल्प तलाशे जायेंगे और टापरी मंडी में सब्जी के आड़तियों को कृषि उपज खरीदने के लिए जगह दी जाएगी। उन्होंने चारंग में महिला मंडल भवन के निर्माण के लिए प्रारंभिक कार्य आरंभ करने के लिए 20 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी पूह विनय मोदी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सोनम नेगी, किंफेड अध्यक्ष चंद्र गोपाल, जनजातीय सलाहकार परिषद के सदस्य डॉ. सूर्या बोरिस सहित अन्य उपास्थित थे।
.0.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *