आयुष विभाग के जिला स्तरीय निशुल्क चिकित्सा शिविर का किया शुभारंभ
विधायक ने लोगों को औषधीय पौधे भी किए वितरित
धर्मशाला, 26 नवंबर। विधायक केवल सिंह पठानिया ने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में ग्रामीण विकास विभाग, पंचायत राज तथा शिक्षा और वन विभाग के साथ मिलकर नई हर्बल वाटिकाएं स्थापित की जाएंगी, आयुष मिशन के तहत औषधीय पौधों की खेती के लिए क्लस्टर भी बनाए जाएंगे ताकि औषधीय पौधों की खेती के लिए किसानों को प्रोत्साहित किया जा सके।
रविवार को विधायक केवल सिंह पठानिया ने धार कंडी क्षेत्र के रिडकमार वन विश्राम गृह के प्रांगण में आयुष विभाग द्वारा आयोजित जिला स्तरीय निःशुल्क चिकित्सा शिविर का शुभारंभ करने के उपरांत कहा कि लोगों को घर द्वार पर स्वास्थ्य की बेहतर सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए राज्य सरकार कारगर कदम उठा रही है तथा इसी दिशा में ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ भी किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि धारकंडी क्षेत्र में निशुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया है ताकि ग्रामीणों के स्वास्थ्य उपचार की दिशा में घर द्वार पर सुविधा मिल सके।
उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में धारकंडी क्षेत्र में विकास को आगे बढ़ाने के लिए सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा तथा पेयजल के लिए नई परियोजनाएं स्वीकृत की गई है इसके साथ ही धारकंडी क्षेत्र को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने के लिए प्लान तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि रोन लाम, बतूनी, जनझराला, नोली,लांगा,पलून पलोथा, सुखुघाट, भितलु,कूट चमियारा के गाँवो की जनता को सड़क सुविधा दी जाएगी तथा बिजली की समस्या को दूर करने के लिए ट्रंसफार्मर स्थापित किये जा रहे है। उन्होंने कहा कि धार कंडी क्षेत्र में काँग्रेस कार्यलय खोला जाएगा और धार कंडी क्षेत्र की जनता की घर द्वार पर पहुंचकर समस्याओं का हल सुनिश्चित किया जाएगा।
इस अवसर पर विधायक केवल सिंह पठानिया ने वन विश्राम ग्रह के लिए दो अतिरिक्त कमरों का एस्टीमेट बनाने के निर्देश दिए। विधायक केवल सिंह पठानिया ने लोगों को औषधीय पौधे भी वितरित किए।

संविधान दिवस पर डा अंबेदकर को किया याद
इस अवसर पर विधायक केवल सिंह पठानिया ने डा भीम राव अंबेदकर को नमन करते हुए कहा कि 26 नवंबर का दिन संविधान दिवस के तौर पर मनाया जाता है तथा संविधान निर्माता डा अंबदेकर ने देश संप्रभुता, अखंडता को ध्यान में रखते हुए संविधान का निर्माण किया था ताकि हम सब पूरी स्वतंत्रता व समानता के साथ जीवन जी सके। संविधान दिन का मकसद देश के नागरिकों में संवैधानिक मूल्यों के प्रति सम्मान की भावना को बढ़ाना है।
इस मौके पर वरिष्ठ काँग्रेस नेता देवदत्त शर्मा,ब्लॉक् काँग्रेस अध्यक्ष सुरजीत राणा,धार कंडी काँग्रेस कमेटी अध्यक्ष शशी पाल शर्मा, जिला परिषद सदस्य रितिका शर्मा, अक्षय कुमार पूर्व पंचायत समिति,निर्मल सिंह पूर्व प्रधान,पंचायत समिति सदस्य मनोज कुमार,पंचायत समिति सदस्य सुमन देवी,नंद लाल उप प्रधान,सुरेश राणा सोशल मीडिया सह प्रभारी धार कंडी क्षेत्र,प्रभात जरयाल, प्रभात सिंह,बरयाम सिंह सोशल मीडिया सह प्रभारी,आशीष शर्मा,सुनित ठाकुर ओम राज उप प्रधान,कमलेश कुमार,आदि गणमान्य स्थानीय जनता मौजूद रही।


आयुष विभाग के ओएसडी डॉक्टर सुनित पठानिया, उप मंडल अधिकारी करतार चंद,सीएमओ सुशील शर्मा, लोकनिर्माण विभाग एक्सीयन अंकज सूद,बिजली बिभाग एक्सीयन अमन चैधरी,जलशक्ति विभाग एसडीओ रजाक मोहम्मद, बिजली बिभाग एसडीओ विक्रम शर्मा, पशुपालन बिभाग डाक्टर राजीव कुमार,डीएओ डॉ गगन दीप,डॉ रीना (मेडिसिन)डॉ. कुन्दन खरयाल (स्त्री रोग विशेषज्ञ)डॉ राखी शर्मा (रोग निदान),डॉ नवदीप (ईएनटी)डॉ. संजीव सब्बरवाल,डॉ भवानी दत्त,डॉ अनीश भाटिया,डॉ आशीष राणा,डॉ आरती पठानिया,डॉ वनिता ठाकुर सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *