भर्ती रैली के सफल आयोजन के लिए आपसी समन्वय स्थापित कर कार्य करें अधिकारी

उपायुक्त शिमला की अध्यक्षता में आज यहां नवंबर माह में पृथी मिलिट्री स्टेशन रामपुर में आयोजित होने वाली भारतीय सेना भर्ती रैली के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया।
उपायुक्त ने कहा कि भारतीय सेना भर्ती रैली का आयोजन 18 नवंबर से 24 नवंबर, 2023 तक पृथी मिलिट्री स्टेशन अवेरीपट्टी, रामपुर बुशहर में किया जाएगा, जिसमे हिमाचल प्रदेश के जिला शिमला, सोलन, सिरमौर और किन्नौर के युवा भाग लेंगे।
उन्होंने कहा कि रैली के सुचारू संचालन के लिए उपमंडल दण्डाधिकारी रामपुर एवं निरमंड को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने उपमंडल दण्डाधिकारी रामपुर एवं निरमंड को इस सप्ताह के भीतर संबंधित अधिकारियों के साथ रैली स्थल का निरीक्षण करने के निर्देश दिए ताकि समय रहते सारी तैयारी पूर्ण की जा सके।
उन्होंने कहा कि रैली स्थल के मुख्य द्वार पर नियंत्रण कक्ष का निर्माण किया जाएगा जिसमे पुलिस एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों की तैनाती की जाएगी।
उन्होंने पुलिस विभाग को रैली के दौरान पर्याप्त पुलिस कर्मी, पीसीआर वैन, ट्रैफिक व्यवस्था, नाका एवं सुरक्षा के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए ताकि इस दौरान युवाओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो।
उपायुक्त ने लोक निर्माण विभाग को मैदान के रखरखाव, मैदान की बैरिकेडिंग एवं अस्थाई शौचालय निर्माण तथा जल शक्ति विभाग को पर्याप्त पानी की सुविधा एवं विद्युत बोर्ड को निर्बाध विद्युत आपूर्ति बनाए रखने के निर्देश दिए।
उपायुक्त ने कहा कि रैली स्थल में एक एंबुलेंस तथा डॉक्टरों की तैनाती भी की जाएगी ताकि जरूरत पड़ने पर युवाओं को त्वरित चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो सके।
उन्होंने कहा कि रैली के दौरान शिक्षा विभाग एवं खेल विभाग से अधिकारियों की भी तैनाती की जाएगी जो शिक्षा एवं खेल प्रमाण पत्र की सत्यता की जांच करेंगे।
उपायुक्त ने कहा कि रैली के दौरान युवाओं की सुविधा हेतु पर्याप्त मात्रा में बसों की सुविधा प्रदान की जाएगी साथ ही साथ रहने के संबंध में पंचायत भवन, स्कूल भवन, धर्मशाला इत्यादि में प्रावधान किया जाएगा।
उन्होंने नगर परिषद रामपुर को साफ सफाई से संबंधित सारी व्यवस्थाओं को बनाए रखने के भी निर्देश दिए।
आदित्य नेगी ने सभी विभागीय अधिकारियों को रैली के सफल आयोजन के लिए आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करने का आग्रह किया ताकि इस दौरान युवाओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *